You are here
Home > Politics

सर्वे: पीएम पद की पहली पसंद कौन?लोगों के vote ने चौकाया..इतना अंतर!

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की सरगर्मी बढ़ चुकी है, लोग अपने पसंद के नेता को पीएम पद पर देखना चाहते हैं लेकिन इसी बीच कुछ सर्वे भी सामने आ रहे हैं जो आपको चौंका देंगे। बता दें कि लोकनीति-सीएसडीएस के एक सर्वे में सवाल किया गया कि आखिर देश की पसंद कौन है ?

इसके जवाब में लोगों ने अपना जो मत दिया वो भाजपा के लिए और उनके समर्थकों के लिए तो खुशी से भरा है लेकिन कांग्रेस के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। दरअसल इस सर्वे में लोगों से पूछा गया कि देश की पसंद कौन है? जिसके जबाव में सबसे ज्यादा वोट पीएम मोदी को मिले। इस रेस में पीएम मोदी के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, बसपा सुप्रीमों मायावती और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल थीं।

जहां पीएम मोदी को 41% लोग देश की पसंद मानते हैं तो वहीं राहुल गांधी पीएम मोदी से काफी पीछे नजर आए और उन्हें महज 28% लोग देश की पसंद मानते हैं। इस रेस में मायावती को 3% और ममता बनर्जी को 2% लोगों ने देश की पसंद बताया।

इस सर्वे में लोगों से सवाल किया गया कि ‘क्या मोदी सरकार को एक और मौका मिलना चाहिए?’ तो इस सवाल के जवाब में 46% लोगों ने ‘हां’ में जवाब दिया तो 36% लोग मोदी सरकार से नाराज दिखे और ‘ना’ में जवाब दिया।

प्रधानमंत्री पद की पहली पसंद कौन?

एक सर्वे में जब लोगों से प्रधानमंत्री पद की पहली पसंद के बारे में पूछा गया तो इस सवाल के जवाब में भी पीएम मोदी अपने विरोधियों से काफी आगे नजर आए। जवाब में 83.8% लोगों ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद के लिए अपनी पहली पसंद बताया। वही राहुल गांधी को 8.3%, ममता बनर्जी को 1.4% और मायावती को 0.4% लोगों ने पीएम पद के लिए अपनी पहली पसंद कहा।

इस सर्वे को देखकर तो साफ है कि लोगों पर पीएम मोदी का जादू अभी भी बरकरार है और आने वाले चुनावों में पीएम मोदी की लहर कायम रहेगी, फिलहाल नतीजे क्या होंगे ये समय बताएगा।

Loading...

Leave a Reply

Top