प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पिथौरागढ़ में आयोजित जनसभा को संबोधित करने के दौरान मंच कई बड़े नाम और चेहरे शामिल थे, इसके बावजूद मोदी का Focus सिर्फ और सिर्फ धामी पर नजर आया। मोदी की एक आदत सभी जानते हैं, वह जिनको ना-पसंद करते हैं, उनको नजरअंदाज सरीखा करते हैं, जो उनके दिल में उतर चुके होते हैं या उतरने के मानक पूरे करते हैं, उनकी तारीफ के पुल बाँध डालते हैं। सार्वजानिक तौर पर उनको ऐसा सम्मान देते हैं कि खास सन्देश तत्काल चला जाता है।जैसा आज दिखाई दिया। उन्होंने संबोधन की शुरुआत में मुख्यमंत्री को “भाई पुष्कर सिंह धामी जी” बोल के बता डाला कि कौन उनके दिल-यकीन के अधिक करीब है।

धामी को मोदी की निगाहों में जैसी प्रतिष्ठा मिलती दिख रही है, उसको देखें तो ये कोई अजूबा नहीं है । पुष्कर जुदा किस्म के माने जाते है। वह मोदी के बहुत करीबी-भरोसेमंद दिख रहे है। धामी सख्त निर्णय लेने वाले मुख्यमंत्री के रूप में जाने जाते है। धामी जिस तरह से सरकार चला रहे वह भाजपा की केंद्रीय नेतृत्व को भी पसंद आ रहा है। चाहे वह उत्तराखंड में सामान नागरिक सहित लागू करने का विषय हो या फिर सरकारी जमीनों से अवैध मजारो पर बुलडोजर चलने का विषय हो। नक़ल विरोधी कानून बनाकर धामी ने यह साबित किया है की वह उत्तराखंड प्रदेश के हित में वह कड़े निर्णय लेने से भी पीछे नहीं हटने वाले। धामी ने जो कहा है उसे पूरा करके दिखाया है। धामी में एक खूबी है कि वह किसी दबाव में कार्य नहीं करते है।

धामी ने आज पिथौरागढ़ में जो कर दिखाया उसकी शायद मोदी को भी कल्पना नहीं थी। मोदी ने लोगों की अपार भीड़-ख़ुशी देख बेहद उत्साहित हो के ये कहा भी कि “आज तो उत्तराखंड ने कमाल ही कर दिया”। फिर जनसभा का अंत करते हुए कहा कि `वह हेलिकॉप्टर से उतर के आए तो 7 किमी लम्बी मानव श्रृंखला नहीं मानव दीवार स्नेह बरसाते हुए सड़क के दोनों और खड़ी थी’। उनके ये बोल धामी को मोदी का Certificate है कि वह Merit से पास हुए। प्रधानमंत्री के आज के दौरे को लेकर धामी खुद व्यवस्थाओ को देख रहे थे। छोटी से छोटी व्यवस्थाओ को खुद देख रहे थे।

सोशल मीडिया में छाए रहे मोदी

मुख्यमंत्री धामी के सोशल मीडिया अकाउंट से लगातार कल से ही प्रधानमंत्री मोदी के दौरों को लेकर पोस्ट की जा रही है थी। सोशल मीडिया पर आज पूरे दिन प्रधानमंत्री की फोटो/ वीडियो ही नजर आ रही थी। मुख्यमंत्री धामी के अकाउंट से लगातार वीडियो, ग्राफ़िक्स पोस्ट किये जाते रहे। यह कहना गलत नहीं होगा की धामी की सोशल मीडिया टीम मोदी के इस दौरे को सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार प्रसार करने में 100 फीसदी सफल रही।