हाथरस केस में गुड़िया को इंसाफ दिलाने के लीये पुलिस के सख्ती की परवाह किये बिना रिपोर्टिंग कर सोशल मीडिया में सुर्खियों में आने वाली भारत समाचार न्यूज़ चैनल की पत्रकार प्रज्ञा मिश्रा इनदिनों एक अलग वजह से ही ट्विटर पर चर्चा में है। दरअसल प्रज्ञा मिश्र के नाम से बने एक फेक ट्विटर अकाउंट के ट्वीट्स ख़ूब वायरल हो रहे हैं।

प्रज्ञा मिश्रा के नाम से बने इस अकाउंट से कई आपत्तिजनक ट्वीट्स भी किये गए है। इस एकाउंट से किये गए ट्वीट में सिर्फ नफरत ही परोसा जा रहा है। इस एकाउंट से प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, यूपी के मुख्यमंत्री सभी के लिये अपशब्द का प्रयोग किया जा रहा है। कुछ ट्वीट्स आप खुद देख लीजिए।

जब हमने इस एकाउंट की पड़ताल की तो पाया कि हाथरस मामले के बाद ही यह इस एकाउंट से ट्वीट पोस्ट किए जा रहे है वरना कुछ दिनों पहले तक इस एकाउंट का इस्तेमाल सिर्फ “अनीता मीणा” नाम के एक दूसरे अकाउंट के आपत्तिजनक ट्वीट्स को रीट्वीट करने के लिए किया जाता था।

जब हमने प्रज्ञा मिश्रा के नाम से ट्विटर पर सर्च किया तो पाया कि उनके नाम और फ़ोटो के साथ 2 एकाउंट मौजूद है। एक का हैंडल है @PragyaLive और दूसरे का हैंडल है @pragyalive1.

हमने @PragyaLive एकाउंट पर पाया कि उसके 82 हज़ार से ज्यादा फॉलोवर्स हैं और इस एकाउंट से एक अपील भी की गई थी जिसमे फेक एकाउंट का जिक्र करते हुए पुलिस को भी टैग किया गया था। तब हमें विश्वास हो गया कि यह एकाउंट ओरिजनल है।

प्रज्ञा मिश्रा ने ट्वीट करके लिखा है:- “कुछ लोगों ने मेरा फेक ट्विटर हैंडल बनाया है..
@pragyalive1
आप लोग इस FAKE ACCOUNT को रिपोर्ट करें..मैंने कर दिया है..इस एकाउंट के विचारों से मेरा कोई लेना देना नहीं है…
@TwitterIndia @TwitterSupport @Uppolice
@PragyaLive this is real account

भारत समाचार की पत्रकार प्रज्ञा मिश्रा का एक ही ऑरिजनल ट्विटर अकाउंट है। जिसका हैंडल है @PragyaLive. इसलिए उनका नाम-पता-फोटो लगाकर भड़काऊ ट्वीट्स करते किसी अकाउंट्स पर यक़ीन ना करें।