नवजोत सिंह सिद्धू हमेशा अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते है।एक बार फिर पुलिस के बारे में कहे आपत्तिजनक बोल पर पंजाब कांग्रेस चीफ नवजोत सिद्धू घिर गए हैं। चंडीगढ़ पुलिस के DSP दिलशेर सिंह चंदेल ने सिद्धू को चुनौती दी कि वह फोर्स की सुरक्षा छोड़ दें। इसके बाद तो रिक्शावाला भी उनकी नहीं सुनेगा।

नवजोत सिद्धू कुछ दिन पहले सुल्तानपुर लोधी गए थे। वहां कांग्रेस MLA नवतेज चीमा के समर्थन के जोश में सिद्धू ने कह दिया कि अगर चीमा एक दबका भी मारे तो थानेदार पेंट गीली कर देगा। जिसके बाद पुलिस फोर्स में सिद्धू के खिलाफ गुस्सा पाया जा रहा था।

DSP दिलशेर सिंह चंदेल ने पहले सिद्धू को पहले उनकी शायरी के अंदाज में जवाब दिया। चंदेल ने कहा ‘ सियासत के रंगों में न डूबो इतना, कि वीरो की शहादत याद न आए, जरा सा याद कर लो वादे जुबां के, अगर आपको अपनी जुबां का कहा याद आए’। इसके बाद चंदेल ने कहा कि 2-3 दिन से एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें सिद्धू अपने साथी से पुलिस के बारे में आपत्तिजनक बात कह रहे हैं। यह बड़े शर्म की बात है कि सीनियर नेता फोर्स के बारे में ऐसे शब्द कह बेइज्जत करते हों। यही फोर्स उनकी परिवार समेत हिफाजत करती है।

अगर इतनी बात है तो फोर्स को वापस कर अपने आप घूमे। सिद्धू 20 बंदों की कंपनी लेकर अपने साथ घूमते हैं। फोर्स के बिना रिक्शावाला भी इनकी बात नहीं मानता। उन्होंने सिद्धू की बात की निंदा करते हुए पंजाब, चंडीगढ़ और देश की पुलिस की तरफ से रोष व्यक्त करते हुए कहा कि पुलिस की भी जमीर और इज्जत है। इसे बरकरार रखना हमारी जिम्मेदारी है। मैं सिद्धू का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने पूरी पुलिस फोर्स को शर्मसार किया है।

विवादित बोल पर कई बार घिर चुके सिद्धू
नवजोत सिद्धू विवादित बोल को लेकर कई बार घिर चुके हैं। कुछ दिन पहले लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या के बाद निकाले में मार्च में उनके मुंह से अपशब्द निकल गए थे। फिर चंडीगढ़ में प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान ही पत्रकार के सवाल के जवाब में वह अपशब्द निकाल बैठे। वहीं, विरोधियों को लेकर भी सिद्धू कई बार अमर्यादित बोल कह चुके हैं।