हिजाब पर चल रहा विवाद लगातार बढ़ता चला जा रहा है. कर्नाटक से शुरू हुई ये कॉन्ट्रोवर्सी अब केवल राजनीति तक सीमित नहीं रह गई है. हिजाब विवाद से बॉलीवुड भी अछूता नहीं रहा. बिग बॉस 11 की कंटेस्टेंट रह चुकीं महजबी सिद्दीकी ने एक बड़ा ऐलान करते हुए हर किसी को चौंका दिया है.

महजबी ने सोशल मीडिया के जरिए इस बात का ऐलान किया कि वे इस्लाम के लिए बॉलीवुड छोड़ रही हैं. इंस्टाग्राम पर काफी लम्बा चौड़ा पोस्ट लिखते हुए उन्होंने ये बात कही है. महजबी ने अपने पोस्ट में लिखा है कि अब वह अल्लाह के रास्ते पर ही चलेंगी. इस पोस्ट में उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ चुकीं सना खान का भी जिक्र किया है.

महजबी सिद्दीकी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से यह पोस्ट साझा करते हुए लिखा है, “मैं ये इसलिए लिख रही हूं क्योंकि मैं 2 साल से बहुत परेशान थी, मुझे कुछ नहीं समझ आ रहा था कि ऐसा क्या करूं जिससे मुझे सुकून मिले…अल्लाह की नाफरमानी करके इंसान को कभी भी सुकून नहीं मिल सकता है. आप चाहे लोगों को खुश करने के लिए जितना कुछ भी कर लो, कितना भी वक्त दे दो, लोग कभी आपकी कदर नहीं करेंगे. इससे बेहतर है कि आप अपना वक्त अल्लाह को खुश करने में लगाएं. मैं एक साल से सना खान बहन को फॉलो कर रही हूं..जो सुकून मैं ढूंढ रही हूं वो मुझे नमाज यानी अल्लाह की इबादत करके मिला. अब मैंने ये नीयत कर ली है कि मैं हमेशा हिजाब में रहूंगी इंशाल्लाह”. महजबी अंत में लिखती हैं. ‘अल्लाह मेरे गुनाहों को माफ फरमाएं और मुझे नेक रास्ते पर चलने की तौफीक फरमाएं.’

महजबी सिद्दीकी से पहले एक्ट्रेस सना खान और जायरा वसीम भी इस्लाम के लिए ग्लैमर की दुनिया से दूर हो गईं. कभी बेहद ग्लैमरस अवतार में दिखने वालीं सना खान आज हिजाब में ही अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर किया करती हैं. वहीं जायरा वसीम का मानना है कि इस्लाम को मानने वाली औरतों के लिए हिजाब कोई थोपी हुई चीज नहीं बल्कि उनकी ड्यूटी है, जिसे वे निभाना चाहती हैं.