Home > उत्तराखण्ड > UKSSSC: समूह-ग के 257 पदों पर उत्तराखंड में 12वीं पास के लिए भर्ती, ऐसे कीजिये अप्लाई

UKSSSC: समूह-ग के 257 पदों पर उत्तराखंड में 12वीं पास के लिए भर्ती, ऐसे कीजिये अप्लाई

देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग राज्य के विभिन्न विभागों में समूह ‘ग’ के 257 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 24 सितंबर से शुरू होगी।

Recruitments on 257 Group C Posts in Uttarakhand

यूकेएसएसएससी ने समूह-ग के 257 पदों के लिए भर्ती का विज्ञापन जारी किया है। इसमें अपर निजी सचिव, वैयक्तिक सहायक और आशुलिपिक कम डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद शामिल हैं। आयोग के सचिव सुरेंद्र सिंह रावत ने बताया कि भर्ती में 3 पद अपर निजी सचिव, 18 आशुलिपिक और 216 पद अन्य श्रेणियों के लिए होंगे। आवेदन प्रक्रिया 24 सितंबर से शुरू होकर 14 अक्तूबर तक चलेगी। आवेदनों में संशोधन के लिए 18 से 21 अक्तूबर का समय दिया जाएगा जबकि परीक्षा की संभावित तिथि आठ दिसंबर है।

UKSSSC 257 Posts Age Limit (आयुसीमा)

अपर निजी सचिव और आशुलिपिक के पदों के लिए आयु सीमा 21 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए और आवेदक का ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। वैयक्तिक सहायक पद के लिए आयु सीमा 18 से 42 वर्ष निर्धारित की गई है और इसके लिए इंटरमीडिएट पास होना आवश्यक है। इन पदों के लिए टाइपिंग कौशल भी जरूरी है।

UKSSSC 257 Posts Application Fee (आवेदन शुल्क)

परीक्षा के लिए सामान्य और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 300 रुपये, जबकि एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस और दिव्यांग अभ्यर्थियों को 150 रुपये शुल्क देना होगा।

UKSSSC Official Notification:

अपर निजी सचिव, वैयक्तिक सहायक और आशुलिपिक कम डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों का Official Notification Download करें।