Home > राष्ट्रीय > पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के अगले CM, चार महीने में राज्य को मिलेगा तीसरा मुख्यमंत्री !

पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के अगले CM, चार महीने में राज्य को मिलेगा तीसरा मुख्यमंत्री !

तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) के शुक्रवार की रात अपने पद से इस्तीफा देने के बाद अब उत्तराखंड (Uttarakhand) चार महीने में तीसरे मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग गई है. उत्तराखंड का अगला मुख्यमंत्री तय करने के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक हुई. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी मामलों के प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम मौजूद रहे. इस बैठक में पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) के नाम पर मुहर लगी. पुष्कर सिंह धामी खटीमा से विधायक हैं.

बता दें, तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) ने शुक्रवार देर शाम राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को अपना इस्तीफा सौंप दिया. गढ़वाल से लोक सभा सदस्य रावत को नियमानुसार मुख्यमंत्री बनने के छह महीने के भीतर निर्वाचित विधायक के रूप में शपथ लेने की जरूरत थी. रावत को अपने पद पर बने रहने के लिए 10 सितंबर से पहले राज्य विधान सभा के लिए निर्वाचित होना था, जो कि जनप्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 के प्रावधान के कारण नहीं हो सका. अब चूंकि पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) के नाम पर मुहर लग गई है तो पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा, ‘शपथ ग्रहण का समय सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद जल्द से जल्द निर्धारित किया जाएगा.’

पुष्कर सिंह धामी आरएसएस की पृष्ठभूमि के नेता हैं. राजनीति के शुरुआती दौर में वो एबीवीपी के कई अहम पदें पर रहे हैं. धामी दो बार बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं.