तनिष्क ज्वेलर्स ने अपने विज्ञापन के जरिये देश मे उल्टी गंगा बहाने की नाकाम कोशिश की। लेकिन अब हिन्दू जागरूक हो चुका है और कोई भी उनके भावनाओं से इस कदर नही खेल सकता। देश मे जहा एक तरफ मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक की प्रताड़ना से बचाने के लिए कानून बनाना पड़ता है और उस कानून का बहिष्कार करने के लिए देशभर के कटरपंथी सड़क पर उतर जाते है। और दूसरी तरफ तनिष्क ज्वेलर्स मुस्लिम परिवार में खुशहाल हिन्दू लड़की को दिखाकर लव जिहाद को बढ़ावा देने का विज्ञापन करता है।

तनिष्क विज्ञापन की आड़ में the wire की जॉर्नलिस्ट अरफा खानम शेरवानी ने देखिये किस तरह हिन्दू भावनाओं पर प्रहार किया है। अरफा ने ट्वीटर पर लिखा, “लड़की को माँ की कोख में मार देने वाले, दहेज के नाम पर ज़िंदा जला देने वाले, लड़की की ‘सही’ जगह रसोई व बिस्तर के परे न देख पाने वाले कैसे बर्दाश्त करेंगे,एक मुस्लिम घर में हिंदू बहु को प्यार-सम्मान मिले और उसकी पहचान भी सुरक्षित रह पाये। ये लड़कियों के, उनकी आज़ादी के दुश्मन हैं।”

एक के बाद एक अरफा ने कई ट्वीट किए और अपना पूरा भड़ास निकाला, एक दूसरे ट्वीट में अरफा ने लिखा, “पितृसत्ता को जब चोट लगती है तो वो धार्मिक बँटवारे का सहारा लेती है। ऊपर वाली tweet किसी भी तरह हिंदू धर्म पर टिप्पणी नहीं है। बल्कि उस सोच पर है जो एक महिला को उसकी मर्ज़ी का जीवन जीने, जीवनसाथी चुनने के अधिकार से वंचित करती है, और महिला के शरीर व sexuality पर क़ब्ज़ा चाहती है।”

अरफा के इन ट्वीट पर बहुत से लोगो ने उन्हें मुहतोड़ जबाब दिया। इसी कड़ी में ऑप इंडिया के पत्रकार अजीत भारती ने उन्हें सटीक जबाब दिया। अजित ने उनके ट्वीट को टैग करते हुए लिखा, “

सबसे ज्यादा आजादी तो चुस्लाम देता है। काले रंगे के बुर्के की आजादी, हिजाब की आजादी, १% बच्चियों को कॉलेज पहुँचने की आजादी, हलाला करवाने की आजादी, तीन तलाक की आजादी, बच्चा जनमाने की मशीन बनने की आजादी। हम छीन के लेंगे, आजादी! मूर्खता की, आजादी! बकचोदी की, आजादी!”

LB