पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की मतदान प्रक्रिया शुरू होने में महज 2 दिन बाकी हैं. इसी बीच राज्य में नया विवाद खड़ा हो गया है. राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) पार्टी के एक नेता शेख आलम का वीडियो सामने आया है. जिसमें वो कथित रूप से भारत में 4 पाकिस्तान बनाने की बात कर रहे हैं. मामले की भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कड़ी आलोचना की है. वीडियो बीजेपी नेता अमित मालवीय ने शेयर किया है. उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर बहुसंख्यक आबादी को दूसरे दर्जे का नागरिक बनाने का आरोप लगाया है।

टीएमसी के नेता शेख आलम ने कहा है कि अगर 30 % मुस्लिम इकट्ठा हो जाएं तो 4 पाकिस्तान बन जाएं। शेख आलम ने कहा, ‘हम जो अल्पसंख्यक लोग 30% हैं और वो 70% हैं. अगर हम 30 % लोग इकठ्ठा हो जाते हैं तो हम 4 -4 पाकिस्तान बना सकते हैं। फिर कहां जायेंगे यह 70% लोग?’

TMC नेता के इस विवादित वयान के बाद मशहूर पत्रकार सुशांत सी है ने इसे लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, “TMC नेता कह रहे कि अगर सारे मुसलमान एक साथ आ जाएं तो 4 पाकिस्तान बना सकते हैं। अरे भाई, एक पाकिस्तान को भीख दे देकर दुनिया परेशान है, 4 और भिखारी नहीं बर्दाश्त कर पाएगी दुनिया की इकोनॉमी। ऊपर से 4 पाक बन गए तो मौजूदा आतंकियों की फौज बेरोजगार हो जाएगी, बम फोड़ने के लिए कहाँ जाओगे?”

https://twitter.com/SushantBSinha/status/1375021741081128969?s=19

टीएमसी के नेता शेख आलम (TMC leader Sheikh Alam) के इस बयान को शदीद तनकीद का निशाना बनाया जा रहा है. बीजेपी के केंद्रीय सह प्रभारी अमित मालवीय (Amit Malviya) ने इसे लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, ”बीरभूम के टीएमसी नेता शेख आलम ने बासा पाड़ा, नानूर में बयान देते हुए कहा, ‘अगर भारत में 30% मुस्लिम एक साथ आते हैं, तो 4 पाकिस्तान बन सकते हैं …वह स्पष्ट रूप से ममता बनर्जी के प्रति अपनी निष्ठा रखता है … क्या वह इस पद का समर्थन करती है? क्या हम ऐसा बंगाल चाहते हैं?”

https://twitter.com/amitmalviya/status/1374972654063546368?s=19

हालांकि, आलम ने अपने बयान पर सफाई दी है. न्यूज18 को उन्होंने बताया, ‘मेरा यह मतलब कभी नहीं था कि हम पाकिस्तान बनाना चाहते हैं. मैं यह कह रहा था कि हम मुस्लिमों को अगर वे डराएंगे, तो हम भी ताकतवर हैं।’ उन्होंने इस बात पर जोर दिया है कि उन्हें ‘गलत ठहराया’ गया था. टीएमसी नेताओं ने मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।