Home > राष्ट्रीय > बंगाल में बीजेपी के खिलाफ TMC के समर्थन में उतरे राकेश टिकैत, अशोक श्रीवास्तव बोले- “बुर्का पहन कर राजनीति न करें”

बंगाल में बीजेपी के खिलाफ TMC के समर्थन में उतरे राकेश टिकैत, अशोक श्रीवास्तव बोले- “बुर्का पहन कर राजनीति न करें”

दिल्ली NCR बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के मुखिया राकेश टिकैत अब कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में BJP को वोट न देने की अपील की है। इसी के तहत पश्चिम बंगाल में संयुक्त किसान मोर्चा ने केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल लिया है। दिल्ली में किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे इस संगठन के नेता बंगाल पहुंच चुके हैं जो बंगाल के किसानों को भाजपा को वोट न देने के लिए समझा रहे हैं। राकेश टिकैत का प्लान है कि भाजपा का बहिष्कार करके सरकार का दंभ तोड़ा जाए।

दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे किसान नेताओं ने शुक्रवार को कोलकाता में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने बंगाल के किसानों को संदेश दिया कि वे भाजपा का बहिष्कार करें, उसे वोट न दें।

अब तक किसान आंदोलन को गैर राजनीतिक बताने वाले राकेश टिकैत सोशल मीडिया के माध्यम से भी BJP का बहिष्कार जरने की अपील करते नजर आ रहे है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “बंगाल के चुनावी मैदान में भाजपा के खिलाफ उतरा सयुंक्त किसान मोर्चा, नंदीग्राम में भरेंगे किसान नेता हुंकार”

राकेश टिकैत के इस ऐलान पर दूरदर्शन न्यूज के मशहूर पत्रकार अशोक श्रीवास्तव ने प्रतिक्रिया दी है और किसानों को आंदोलन की आड़ में छिपकर राजनीति करने के वजाय खुलकर सामने आने की बात कही है।

अशोक श्रीवास्तव ने टिकैत के इस ट्वीट को टैग करते हुऐ लिखा, “जिन #ममता_बनर्जी ने ग़रीब किसानों तक किसान सम्मान निधि नहीं पहुंचने दी, उन्हें जिताने के लिए किसान नेता सीधा #नंदीग्राम पहुंच गए। किसानों को राजनीति करने का पूरा अधिकार है, पर खुलकर करें, बुर्का पहन कर राजनीति न करें।”