Home > राष्ट्रीय > Uttarakhand Weather: कोहरे के बीच खिली हल्की धूप, शीतलहर ने बढ़ाई ठंड, हरिद्वार में आठवीं तक के स्कूल बंद

Uttarakhand Weather: कोहरे के बीच खिली हल्की धूप, शीतलहर ने बढ़ाई ठंड, हरिद्वार में आठवीं तक के स्कूल बंद

उत्तराखंड में आज भी मौसम बिगड़ा हुआ है। राजधानी देहरादून समेंत प्रदेश के कई इलाकों में दिन की शुरुआत हल्के कोहरे के साथ हुई। वहीं, कई जगहों पर धुंध के साथ बादल छाए हैं, तो कहीं पर हल्की धूप खिली है।

उधर, प्रदेश के पांच जिलों देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर में घना कोहरा छाने का अलर्ट है। हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर में कोहरे का असर सबसे अधिक देखने को मिलेगा। पर्वतीय जिलों में पाला पड़ने से शीतलहर परेशान करेगी।

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है अगले चार दिनों तक बारिश की कोई संभावना नहीं है। जिसके चलते प्रदेश भर में मैदान से लेकर पहाड़ तक सूखी ठंड पड़ेगी। दिन के अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है, लेकिन रात का न्यूनतम तापमान गिरने से सुबह-शाम खूब ठंड हो रही है। सोमवार को दून का अधिकतम तापमान तीन डिग्री बढ़ोतरी के साथ 21.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

चमोली जनपद में मौसम खराब। आसमान में हल्के बादल छाए। चारों ओर फैली धुंध।
नई टिहरी व आस-पास के क्षेत्र में धूप खिली हुई।
पहाड़ो की रानी मसूरी, धनोल्टी और कैम्पटी में धूप खिली।
श्रीनगर में कोहरा छाया हुआ है।
यमुनोत्री धाम सहित यमुना घाटी में धुंध छाई। धुंध के बीच हल्की धूप निकली हुई।
कर्णप्रयाग, गैरसैंण सहित पिंडरघाटी के देवाल, थराली और नारायणबगड़ क्षेत्र में कड़ाके की ठंड जारी।
हरिद्वार में कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूल बंद
जिले के सभी स्कूल आज मंगलवार को बंद हैं। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की ओर से अधिक कोहरा और ठंड पड़ने की आशंका को देखते हुए जनपद के कक्षा एक से आठ तक के सभी सरकारी, निजी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए इस संबंध में आदेश जारी किए थे।

उन्होंने बताया कि जिन स्कूलों में बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर कक्षा नौ से 12 तक के लिए अतिरिक्त कक्षाएं चल रही हैं। उनका संचालन भी सुबह नौ बजे के बाद किया जाए। जिलाधिकारी की ओर से आदेशों का सख्ती के साथ पालन कराने को कहा गया है।