Home > अंतरराष्ट्रीय > अब अर्मिन नवाबी ने काली मॉं का किया अपमान, ट्विटर पर शेयर की अश्लील तस्वीर

अब अर्मिन नवाबी ने काली मॉं का किया अपमान, ट्विटर पर शेयर की अश्लील तस्वीर

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अर्मिन नवाबी नाम के एक शख्स को लोग जमकर कोस रहे हैं. दरअसल इस शख्स ने हिंदू देवी माँ काली की एक अपमानजनक तस्वीर पोस्ट की है, जिसके बाद हिंदुओं का गुस्सा इस शख्स के खिलाफ फूट पड़ा है. ये शख्स एथीस्ट रिपब्लिक का संस्थापक है और सभी धर्मों के देवी देवताओं, प्रतीक चिह्नों और धार्मिक ग्रंथों के साथ ये इसी तरह की बेअदबी करता है. लेकिन जय श्रीराम के नारे पर या छोटी-छोटी बात पर अकाउंट संस्पेड कर देना वाले ट्विटर के लिए ये सामान्य बात है, और उसने इसके अकाउंट को अभी तक एक्टिव रखा है. जबकि ये लंबे वक्त से सभी धर्मों के खिलाफ ऐसे ही ज़हर उगल रहा है.

अर्मिन नवाबी ने ट्विटर पर माँ काली की एक बेहूदा तस्वीर ट्विट करते हुए लिखा है, कि “मैं हिन्दू धर्म से प्यार करता हूं. मुझे पहले नहीं पता था कि तुम्हारी देवियां इतनी कामुक हैं. कोई व्यक्ति कोई और धर्म क्यों “अपनाएगा?” जिस तरह से इस तस्वीर में देवी काली को चित्रित किया गया है, उस पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है और वे आपत्ति जता रहे हैं. लोगों ने कहा- कि ये नास्तिकता नहीं बल्कि बलात्कारी मानसिकता को दर्शाता है.

एक दूसरे ट्विटर यूजर ने इसके कमेंट में लिखा, कि अर्मिन नवाबी यह सिर्फ इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि वो भी जानता है कि उसे हिन्दुओं से कभी भी जान का खतरा नहीं हो सकता. इस ट्विटर यूजर ने लिखा है कि उसे इस बात पर गर्व भी है, और अर्मिन नवाबी अब हिन्दुओं को सिर्फ इसलिए निशाना बना रहा है क्योंकि वह कुरान को अपमानित करने के बाद मुस्लिम का ध्यान भटकाना चाहता है.

आपको बता दें, कि कुछ ही दिन पहले ही अर्मिन नवाबी ने ट्विटर पर एक वीडियो ट्वीट किया था, जिसमें वो कुरान के पन्नों पर थूकता हुआ और फिर उसके पन्ने फाड़ता दिख रहा है. इसके साथ ही उसने एक हैशटैग लिखा है– “कुरान का अपमान करो.”

अर्मिन नवाबी का ये ट्वीट ऐसे समय में आया है जब स्वीडन और नॉर्वे में कुरान की बेअदबी के बाद मुस्लिमों की ओर से शहरों में दंगे भड़काए थे. इसके बाद पेरिस की शार्ली एब्दो मैगजीन ने भी अपनी मेग्जीन के कवर पर फिर से मोहम्मद पैंगबर का कार्टून छापने की बात की है. हालांकि अर्मिन के इस व्यवहार के बाद मुस्लिम भी भड़के हुए हैं और उसपर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *