Home > राष्ट्रीय > धार्मिक टिप्पणी मामले में नूपुर शर्मा BJP से सस्पेंड, पार्टी ने कही धर्मों के सम्मान की बात

धार्मिक टिप्पणी मामले में नूपुर शर्मा BJP से सस्पेंड, पार्टी ने कही धर्मों के सम्मान की बात

धार्मिक टिप्पणी मामले में आज, 5 जून को बीजेपी ने बड़ी कार्रवाई की. बीजेपी ने आज दिल्ली में पार्टी की प्रवक्ता नुपुर शर्मा को सस्पेंड कर दिया. इसके अलावा दिल्ली बीजेपी के मीडिया प्रभारी नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से निकाल दिया. हाल ही में नुपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इस मामले में काफी विवाद हुआ था.

नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल को सस्पेंड करने से पहले बीजेपी ने एक प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की. इस प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया,

किसी भी धर्म के पूजनीयों का अपमान बीजेपी स्वीकार नहीं करती. भारतीय जनता पार्टी को कोई भी ऐसा विचार स्वीकार नहीं है जो किसी धर्म-समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाए. बीजेपी ना ऐसे किसी विचार को मानती है ना ही प्रोत्साहन देती है. देश के संविधान की भी भारत के प्रत्येक नागरिक से सभी धर्मों का सम्मान करने की अपेक्षा है.

ये प्रेस विज्ञप्ति बीजेपी के जनरल सेक्रेटरी अरुण सिंह की तरह से जारी की गई थी.

नुपुर शर्मा ने क्या कहा था?
27 मई को नूपुर शर्मा एक टीवी चैनल पर हो रही डिबेट में शामिल थीं. डिबेट का मुद्दा था ज्ञानवापी और उसमें मिली शिवलिंग जैसी आकृति. इसी पर बहस चल रही थी. इस दौरान डिबेट में बीजेपी प्रवक्ता ये कहते हुए भड़क गईं कि कुछ लोगों ने उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है. इसके बाद उन्होंने कथित तौर पर इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक बातें कहीं. उनकी बयानबाजी के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए.