Home > राष्ट्रीय > रिया चक्रवर्ती: वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में मामले सुनवाई खत्म, हुआ ये फैसला…

रिया चक्रवर्ती: वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में मामले सुनवाई खत्म, हुआ ये फैसला…

मुंबई: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty judicial custody) को उनके ‘लिव इन पार्टनर’ सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मादक पदार्थों से जुड़े आरोपों के सिलसिले में तीन दिनों तक पूछताछ करने के बाद मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद रिया को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया जहां उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत (judicial custody) में भेजा दिया गया.

इससे पहले एनसीबी के उप निदेशक के. पी. एस. मल्होत्रा ने बताया, ‘‘रिया को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके परिवार को इस बारे में सूचना देने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है.’’ उन्हें गिरफ्तार करने के शीघ्र बाद मेडिकल जांच और कोविड-19 की जांच के लिये यहां एक सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी कोरोना जांच निगेटिव आई

NCB ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि वह रिया द्वारा दिए गए सवालों के जवाबों से संतुष्ट हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस में NCB के डिप्टी डायरेक्टर एम ए जैन ने बताया था कि , “हम पूछताछ के दौरान रिया द्वारा दिए गए जवाबों से संतुष्ट हैं. यदि रिया के वकील बेल की मांग करते हैं तो हम बेल को अपोज करेंगे. हम ज्युडिशियल कस्टडी मांग रहे हैं.” जैन ने बताया कि वह सभी की न्यायिक हिरासत की कोर्ट से मांग करेंगे. जहां तक आने वाले समय में होने वाली गिरफ्तारियों की बात है तो जैन ने कहा कि ये एक सतत प्रक्रिया है जो चल रही है.

NCB ने पहले दिन रिया चक्रवर्ती से पहले दिन तकरीबन 6 घंटे तक तक पूछताछ की थी. दूसरे दिन रिया से करीब 8 घंटे तक पूछताछ चली और फिर आज तीसरे दिन 3 घंटे तक चली पूछताछ के बाद रिया चक्रवर्ती को NCB ने गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में ये अब तक की सबसे बड़ी गिरफ्तारी है. हालांकि ये गिरफ्तारी ड्रग पैडलिंग मामले में है. जहां तक सुशांत सिंह राजपूत की मौत की वजह की बात है तो वो सवाल अब तक जैसे का तैसा खड़ा हुआ है.