Home > राष्ट्रीय > बंगाल हार का डर: नंदीग्राम पोलिंग बूथ के भीतर बैठी ममता, BJP और TMC समर्थकों के बीच हुआ हंगामा

बंगाल हार का डर: नंदीग्राम पोलिंग बूथ के भीतर बैठी ममता, BJP और TMC समर्थकों के बीच हुआ हंगामा

नंदीग्राम के गौकुलनगर में एक पोलिंग बूथ पर ममता बनर्जी पहुंची तो वहां तनाव की स्थिति बन गई। ममता बनर्जी के सामने पोलिंग बूथ पर TMC और भाजपा के कार्यकर्ता भिड़ गए। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पैरा मिलिट्री फोर्स ने स्थिति संभाली। चुनाव आयोग के मुताबिक, विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में दोपहर 1:30 बजे तक पश्चिम बंगाल में 58.15 प्रतिशत मतदान हुआ है। बताया जा रहा है कि बीजेपी कार्यकर्ता ‘जय श्री राम’ नारेबाजी करते नजर आए जबकि TMC कार्यकर्ता हाथापाई पर उतर आए।

इस वाक्या का वीडियो ABP न्यूज़ के पत्रकार विकास भदौरिया ने ट्वीट किया है। विकास ने अपने ट्वीट में लिखा है, “बड़ी ख़बर-नंदीग्राम में गौकुलनगर इलाक़े में ममता बैनर्जी पोलिंग बूथ के भीतर बैठ गयी हैं, इसके बाद गाँव में हंगामा होने लगा, मतदाताओं ने आरोप लगाया कि इलाक़े के मुस्लिम, हिंदुओं को वोट नहीं करने दे रहे हैं, गोकुल नगर इलाक़े में ही नंदीग्राम आंदोलन के समय किसानो पर गोली चली थी”

पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान गुरुवार (1 अप्रैल, 2021) जारी है जो शाम 6 बजे तक चलेगा। दूसरे चरण में 4 जिलों की 30 सीटों पर 191 प्रत्याशी मैदान में हैं। पश्चिम मेदिनीपुर की 9 सीटों, बांकुड़ा की 8, दक्षिण 24 परगना की 4 और पूर्व मेदिनीपुर की 9 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि निर्वाचन आयोग ने सभी 10,620 मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया है और केंद्रीय बलों की करीब 651 कंपनियों को तैनात किया गया है।

गौरतलब है, पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव के दूसरे चरण में सबकी नजरें हाई प्रोफाइल नंदीग्राम सीट पर टिकी है, जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ उनके पूर्व सहयोगी और बीजेपी उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी मैदान में हैं।