Home > राष्ट्रीय > फिल्म सिटी मीटिंग के दौरान अचानक खड़े हो गये उदित नारायण, योगी आदित्यनाथ के लिए गाया ये गाना- Video वायरल

फिल्म सिटी मीटिंग के दौरान अचानक खड़े हो गये उदित नारायण, योगी आदित्यनाथ के लिए गाया ये गाना- Video वायरल

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी (Film City) बनाने को लेकर योगी सरकार ने कवायद तेज कर दी है. इसी क्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मंगलवार को लखनऊ अहम बैठक बुलाई. उन्होंने फिल्म और टीवी जगत के तमाम लोगों के साथ अपने आवास पर बैठक की. इस बैठक में तमाम निर्माता, निर्देशक, गायक, कलाकारों ने शिरकत की.


बैठक के दौरान गायक उदित नारायण (Udit Narayan) ने सीएम योगी के लिए लगान मूवी का मितवा गीत गीत भी प्रस्तुत किया. इस पर सीएम योगी ने उन्हें धन्यवाद दिया.

मनोज जोशी ने सीएम योगी के सम्मान में अपनी बात की शुरुआत श्लोक से की. उन्होंने कहा कि यूपी में ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी का निर्माण होने जा रहा है. मेरा सुझाव है कि प्राइवेट स्टूडियो तो हर जगह है. अगर सरकार पूर्ण रूप से ऐसी विराट फिल्म सिटी का निर्माण करे इसमें कदम बढ़ाए तो मुंबई छोड़कर ये पहला उदाहरण होगा.

फिल्म सिटी के लिए नोएडा अथॉरिटी ने भी 500 एकड़ जमीन का प्रस्ताव शासन को भेजा है. सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि यह जमीन सेक्टर 162,164,165,166 की है. 200 एकड़ अभी अथॉरिटी का कब्जा है बाकी भी अधिग्रहण क्षेत्र में है. बैठके दौरान सीएम ने सभी को राम मंदिर का प्रसाद भी दिया.

जेवर में बन रहा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा भी इसमें काफी मददगार साबित होगा. यमुना प्राधिकरण ने भेजे अपने प्रस्ताव में बताया है कि फिल्म सिटी के लिए औद्योगिक दर पर जमीन दी जाएगी. प्रस्ताव में कहा गया कि सेक्टर की लोकेशन बेहद शानदार है. ग्रेटर नोएडा शहर के नजदीक है. यमुना एक्सप्रेस वे के किनारे पर है. ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे भी इस सेक्टर के समीप से होकर गुजर रही है.