Home > राष्ट्रीय > शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा की बुरी तरह हार, मिले सिर्फ इतने वोट।

शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा की बुरी तरह हार, मिले सिर्फ इतने वोट।

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बांकीपुर सीट (Bankipur Seat) पर मतगणना पूरी हो गई है. यहां से बीजेपी के ही मौजूदा विधायक नितिन नवीन ने दोबारा जीत दर्ज की है. अभिनेता से नेता बने लव सिन्हा (Luv Sinha) बीजेपी (BJP) के बागी शत्रुघन सिन्हा के बेटे यहां कांग्रेस उम्मीदवार थे, जो विजेता कैंडिडेट नितिन नवीन के 31226 वोट के मुकाबले आधे से भी कम वोट 14332 हासिल कर सके. लव ने कांग्रेस (Congress) से बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र में अपनी राजनीतिक शुरुआत की, जो पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र का एक हिस्सा है, जिसने 2009 और 2014 में दो बार शत्रु को को संसद चुना.

लव सिन्हा ने तीन बार के विधायक व भाजपा नेता नितिन नबीन का सामना किया. बिहार चुनाव 2020 (Bihar Election 2020) में एनडीए (NDA) के नेताओं लव सिन्हा को पैराशूट उम्मीदवार बताया, लेकिन उनके पिता शत्रुघन सिन्हा का कहना है कि वे बिहार में हैं और बिहार के हैं.

शत्रुघन सिन्हा ने 2014 के लोकसभा चुनाव में बिहार में सबसे अधिक मतों से जीत हासिल करने वाले बीजेपी प्रत्याशी थे. हालांकि इसका श्रेय चुनावों में मोदी लहर को दिया गया. लव सिन्हा का कहना है कि उनके पक्ष में सभी जाति लोग हैं. हालांकि बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र में कायस्थ वोर्टस अधिक हैं. इसका लाभ लेने की कोशिश लव सिन्हा ने की.

लव सिन्हा के पिता शत्रुघन सिन्हा व बहन सोनाक्षी सिन्हा बॉलीवुड के नामी एक्टर हैं. ऐसे में लव सिन्हा के पक्ष में वोट मांगने के लिए कांग्रेस व महागठबंधन के दिग्गज नेताओं के साथ ही बॉलीवुड के कुछ सितारे भी पहुंचे. लव सिन्हा को राजनीति पिता शत्रुघन सिन्हा से विरासत में मिली है. हालांकि विरोधी दलों ने उन्हें पैराशूट उम्मीदवार बताकर स्थानीय कांग्रेस नेताओं को अपने पक्ष में करने की कोशिश चुनाव में की.